logo

पंजाब : "आप " का बड़ा फैसला 424 VIP लोगों की वापस ली गई सुरक्षा 

clipboard-2022-01-25t172549542-1074496-1643113263.jpg

डेस्क :
पंजाब की "आप " सरकार ने 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा वापस ले ली है। जिन लोगों की सुरक्षा वापस ली गई हैं, उनमें कई सेवानिवृत्त अधिकारी और पूर्व विधायक शामिल हैं। इससे पहले अप्रैल में भी पंजाब सरकार ने पूर्व मंत्रियों और नेताओं सहित 184 लोगों की सुरक्षा वापस लेने का आदेश दिया था। कहा जा रहा है कि सुरक्षा वापस लेने से पहले पंजाब की भगवंत मान सरकार ने इस मसले पर एक रिव्यू बैठक की जिसमें इस बात पर विचार विमर्श किया गया था कि क्या 424 लोगों को सुरक्षा की जरूरत है। 

पुलिसकर्मियों की भारी कमी के कारण उठाया गया कदम  
424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा रिव्यू बैठक के बाद राज्य सरकार ने सुरक्षा में कटौती के आदेश जारी किए हैं।  सुरक्षा को वापस लिए जाने का मुख्य कारण यह बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस में पहले से ही कर्मचारियों की भारी कमी है। ऐसे में कानून व्यवस्था बनाए रखने और आम स्थानों पर सुरक्षा कर्मियों की कमी को पूरा करना मुश्किल हो रहा था। 

पूर्व मुख्यमंत्रियों कि सुरक्षा पहले ही ली जा चुकी है वापस 
आपको बता दें कि इससे पहले अप्रैल में, पंजाब सरकार ने पूर्व मंत्रियों और पूर्व विधायकों और अन्य नेताओं सहित 184 लोगों की सुरक्षा वापस लेने का आदेश दिया था। जिसमे पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेटे रणिंदर सिंह और कांग्रेस विधायक प्रताप सिंह बाजवारे की पत्नी के परिवार की सुरक्षा वापस ले ली गई थी ।